टीच फॉर इंडिया ने 2025 के फैलोशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए

टीच फॉर इंडिया ने 2025 के फैलोशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए

क्लासरूम्स और समुदायों में प्यार के साथ नेतृत्व करने का असाधारण अनुभव

क्लासरूम्स में परिवर्तन लाने और प्रेम के साथ नेतृत्व करने का असाधारण अनुभव

2025 टीच फॉर इंडिया फैलोशिप के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 1 सितंबर, 2024 है

बच्चों की शिक्षा में समानता लाने के लिए काम करने वाले संगठन, टीच फॉर इंडिया ने अपनी 2025 फैलोशिप के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 सितंबर, 2024 है।

टीच फॉर इंडिया फैलोशिप एक दो-वर्षीय, फुल-टाईम पेड फैलोशिप प्रोग्राम है, जो महत्वाकांक्षी लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में नेतृत्वकर्ता बनने एवं परिवर्तन लाने में समर्थ बनाता है। 2024 के समूह में 640 से अधिक फैलो शामिल हो चुके हैं, जो शिक्षा में समानता लाने के अभियान में इस कार्यक्रम के बढ़ते असर व प्रभाव का प्रमाण है।

इस फैलोशिप के लिए आवेदन की प्रक्रिया काफी प्रतियोगी है और इसके लिए भारत के सबसे ज्यादा प्रतिभाशाली एवं होनहार लोगों से आवेदन प्राप्त होते हैं। फिर चयनित फैलोज़ के लिए एक कठोर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसमें उन्हें शिक्षा प्रणाली को इसकी जड़ में जाकर समझने की चुनौती व प्रोत्साहन दिए जाते हैं।

टीच फॉर इंडिया फैलोशिप का एक अद्वितीय पहलू है मौजूदा शिक्षा व्यवस्था में परिवर्तनकारी बदलाव लाने का अवसर। इससे उन्हें नेतृत्व के विभिन्न पहलुओं, प्रॉब्लम सॉल्विंग का ज्ञान मिलता है और वो वास्तविक जीवन की चुनौतियों का सामना करना सीखते हैं, जिससे उनके व्यवसायिक विकास में एक बड़ा परिवर्तन आ सकता है।

टीच फॉर इंडिया फैलोशिप और इसकी चयन प्रक्रिया के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक्स पर विज़िट करेंः

टीच फॉर इंडिया फैलोशिप 2025 के लिए आवेदन करें | फैलोकैसे बनें

mumbaipatrika

Related post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *